Monday, 8 November 2010

नैनो देखने को मचल उठीं मिशेल ओबामा


दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था अमेरिका के राष्ट्राध्यक्ष बराक ओबामा ने जब दुनिया की सबसे सस्ती कार नैना को देखा तो वह उसके फैन हो गए. मिशेल ओबामा की खवाहिश पर नैनो खास तौर पर ओबामा दंपत्ती को दिखाई गई.

 
ओबामा को जब नैनो बनाने वाली कंपनी के अध्यक्ष रतन टाटा से मिलवाया गया तो उन्होंने अपनी पत्नी मिशेल से कहा कि इसी शख्स ने 2500 अमेरिकी डॉलर मिलने वाली वंडर कार बनाई है.
इस मुलाकात के गवाह रहे एक शख्स ने बताया कि ऐसा सुनते ही मिशेल ने फौरन उस वंडर कार को देखने की ख्वाहिश जाहिर की जिसने न सिर्फ भारत में कारों की दुनिया बदल दी बल्कि कार बनाने के मामले में उसे दुनिया के नक्शे पर ला खड़ा किया.भारत में ओबामा दंपत्तीभारत में ओबामा दंपत्ती
आनन फानन में रतन टाटा ने मिशेल ओबामा को नैनो कार दिखाने का प्रबंध किया. इसके लिए कार को मुंबई के ताज महल पैलेस होटल की पोर्च तक लाया गया. इसी होटल में ओबामा दंपत्ती रुके थे. अमेरिका का यह प्रथम दंपत्ती सुबह सुबह ही नैनो कार को देखने के लिए होटल से बाहर आ गया.
बराक और मिशेल ओबामा ने कार को अच्छी तरह से जांचा परखा. मिशेल ओबामा तो कार के भीतर बैठीं और उसे आजमाया भी. इसके बाद उन्होंने कार की जमकर तारीफ की. इस बारे में टाटा के एक प्रवक्ता ने कहा, "हां, हमने ताज महल होटल में नैनो का प्रदर्शन किया."
कई साल की मेहनत के बाद टाटा ने दुनिया की यह सबसे सस्ती कार बनाई है जिसे भारत में लखटकिया कार भी कहा जाता है.

No comments:

Post a Comment