Monday, 8 November 2010

मिशेल मुझे बहुत छेड़ती है: ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा दोनों शानदार वक्ता हैं. लेकिन दोनों में से बेहतर कौन है? इस सवाल का हरेक सुनने वाले के पास अपना अलग जवाब हो सकता है लेकिन बराक ओबामा को इसमें कोई संदेह नहीं है.

 
अमेरिकी राष्ट्रपति का साफतौर पर मानना है कि मिशेल उनसे बेहतर वक्ता हैं और इसलिए जब मिशेल बोलती हैं तो वह चुप हो जाते हैं. उन्होंने कहा, "मुझे मिशेल के बाद बोलना पसंद नहीं हैं क्योंकि वह बहुत अच्छी हैं."भारत में ओबामा दंपत्तीभारत में ओबामा दंपत्ती
मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज में अमेरिकी राष्ट्रपति को छात्रों से बातचीत करनी थी. इससे पहले उनकी पत्नी 46 साल की मिशेल ओबमा छात्रों के साथ बातचीत के दौरान एक निजी संबंध कायम कर लिया. उन्होंने अपने बचपन के किस्से सुनाए और छात्रों को बताया कि वह किस तरह के माहौल में बड़ी हुईं. उन्होंने छात्रों से कहा कि वे अपने आप पर यकीन करें और बड़े सपने देखें.
अपनी बात रखने के बाद मिशेल ओबामा ने 49 साल के अपने पति बराक ओबामा को मंच पर आमंत्रित किया. छात्रों की तालियों के बीच मिशेल ने कहा, "मैं आपसे दरख्वास्त करती हूं कि इनसे कुछ मुश्किल सवाल पूछें ताकि इनका दिन रोशन हो जाए."
मिशेल के बाद बराक ओबामा ने बोलना शुरू किया तो कहा, "पहले तो मैं आपको बता दूं कि मुझे मिशेल के बाद बोलना बिल्कुल पसंद नहीं क्योंकि वह बहुत अच्छी हैं." बोलने की अपनी कला के लिए दो बार ग्रैमी अवॉर्ड जीत चुके ओबामा ने कहा, "मिशेल मुझे बहुत छेड़ती है. उन्होंने आपसे कहा है कि आप मुश्किल सवाल पूछें. आप आसान सवाल ही पूछें, वही सही रहेगा.

No comments:

Post a Comment